video4

Saturday, June 28, 2008

bbcnewsमल्लिका शेरावत बनेंगी बेगम सुमरो


गुरुवार, 26 जून, 2008 को 22:37 GMT तक के समाचार




मित्र को भेजें कहानी छापें

मल्लिका शेरावत बनेंगी बेगम सुमरो

सुभाष के झा
वरिष्ठ फ़िल्म पत्रकार






वो एक ऐसी हस्ती थी जो मुग़ल दरबार में वेश्या थी पर फिर वो अपनी सेना की कमांडर बनी और मेरठ के पास अपने रजवाड़े की मालिक भी. बेगम सुमरो की दास्ताँ अब तक अनकही है.
तिगमांशु धूलिया ने अब तक दग़ाबाज़ी और अपराध पर फ़िल्में बनाई हैं लेकिन अब वे बेगम सुमरो जैसी हस्ती पर फ़िल्म बनाने जा रहे हैं.

18वीं सदी की इस हसीन शख़्सियत को पर्दे पर मल्लिका शेरावत से बेहतर कौन उतार सकता है. मल्लिका इस तरह की कॉस्ट्यूम ड्रामा फ़िल्मों से अंजान नहीं है अगर आप जैकी चैन की मिथ की गिनती करें जिसमें मल्लिका बस झलक दिखला के कहीं खो गई थीं.

लेकिन अब वो वाक़ एक ऐतिहासिक किरदार निभाने जा रही हैं- एक ऐसा रोल जिसे कोई भी हीरोइन निभाना चाहेगी.

मल्लिका को फ़िल्म में लेने की बात की पुष्टि करते हुए तिगमांशु कहते हैं, "हाँ मल्लिका मेरी फ़िल्म में बेगम सुमरो का रोल कर रही हैं. ज़ी फ़िल्म का निर्माण करेगा. अगले साल उनकी डेट्स बुक कर ली गई हैं."

हीरो के रोल के लिए तिगमांशु धूलिया वेल्श अभिनेता जॉन रिस-डेविस से बात कर रहे हैं.

***********************************************

मेघना के साथ फ़िल्म की कहानी लिखेंगे गुलज़ार


मेघना की फ़िल्म के लिए कहानी लिखेंगे गुलज़ार

मशहूर गीतकार गुलज़ार की दुनिया अपनी बेटी के इर्द-गिर्द घूमती है. इसलिए लोगों को काफ़ी हैरानी हुई थी जब मेघना ने अपनी फ़िल्म फ़िलहाल की कहानी खुद लिखी.

उस समय गुलज़ार साहब ने कहा था, "उसे करने दो. उसे अपनी पहचान ख़ुद बनाने की ज़रूरत है. हम हर समय उसकी उँगली थामे नहीं चल सकते."

गुलज़ार ने मेघना की फ़िल्म फ़िलहाल और जस्ट मैरिड की गीतों के लिए बोल लिखे थे. लेकिन अब वे अपनी बेटी की नई फ़िल्म के लिए उसके साथ मिलकर कहानी लिख रहे हैं. मिलते हैं नाम की ये फ़िल्म रोमांटिक कॉमेडी होगी जिसका निर्माण संजय गुप्ता करेंगे.

माना जा रहा है कि इसमें राहुल बोस और कोंकणा सेना शर्मा काम करेंगे.

***********************************************

भारत नहीं आएँगे स्नूप डॉग


स्नूप डॉग सिंग इज़ किंग में गाना गाएँगे

बॉलीवुड इनदिनों

No comments: